weather rain today प्रदेश में तूफान के संकेत, मौसम विभाग से प्रमुख जानकारी।

 

weather rain today एक दिन में महाराष्ट्र के कई आदर्शों में अराजकता फैल गई और नागरिक आश्चर्यचकित हो गए। आज अचानक गुरुपध्याय यानी हिंदू नववर्ष के पहले दिन के मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कई सिद्धांतों में तूफानी द्वीपों के साथ बेमौसम बारिश की चेतावनी दी है।

इसमें  मराठवाडा और विदर्भ जिले शामिल हैं। इसके अलावा विदर्भ के करीब 40 टैटू रेप के मामले सामने आए हैं.

किसी राज्य या स्थान में वर्षा का पूर्वानुमान

weather rain today राज्य में अस्पतालों में मिलाप-जुला मोनाइन नजर आ रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने शुक्रवार तक रुक-रुक कर बारिश की संभावना जताई है. इस दिन विदर्भ के नागपुर, भंडारा, गोंदिया, वर्धा, वाशिम, बुलढाणा, अकोला, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, अमरावती, यवतमाल या अकरा में बारिश होगी। वहीं भारतीय मौसम विभाग ने मराठवे के चार सजावटी धाराशिव, लातकुर, नांदेड़ और परभणी स्टॉर्मी रेन की चेतावनी दी है।

राज्यात अवकाळी सह गारपीट ची शक्यता, कुठे आहे इशारा?

 

weather rain today इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और मराठों में 12 अप्रैल तक तूफानी हवाओं के साथ गंभीर मौसम की चेतावनी जारी की गई है। विदर्भ को येलो और ऑरेंज की संभावना दी गई है। साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले पांच दिनों तक मध्य महाराष्ट्र और मराठों में हल्की बारिश की ही संभावना है. विदर्भ में तूफानी मौसम से मौसम चिंता का विषय है।

 

मध्य महाराष्ट्र और मराठों में कुछ जगहों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की बारिश होने की संभावना है और विदर्भ में कुछ जगहों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

घर बनाने के लिए 50 लाख का पीएम होम लोन लोन

मौसम कैसा है?

मराठवाडा में लहरें और आसपास के क्षेत्र में समुद्री तल से 1.5 किमी ऊपर तक गोल लहरें उठेंगी। आंध्र प्रदेश के उत्तरी शोर से लेकर दक्षिणी तमिलनाडु के रियालसीमा तक एक निचला दबाव क्षेत्र सक्रिय रहेगा। दूसरी ओर, विदर्भ में आश्चर्यजनक रूप से 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गयाweather rain today ।

मौसम के बारे में विस्तृत जानकारी जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

 

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights