rooftop solar scheme up in hindi घर की छत पर रूफटॉप सोलर लगाने की समय सीमा 31.03.2026 तक बढ़ा दी गई है।

rooftop solar scheme up in hindi घर की छत पर रूफटॉप सोलर लगाने की समय सीमा 31.03.2026 तक बढ़ा दी गई है।

rooftop solar scheme up in hindi सोलर रूफटॉप योजना यदि आप रूप-टॉप सोलर योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको सोलर रूफटॉप योजना.Solarrooftop.gov.in वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

अगर आप दो किलोवाट का सोलर पैनल सोलर रूफटॉप योजना लगवाना चाहते हैं तो लागत करीब 1.20 लाख रुपये आएगी, लेकिन सरकार की ओर से आपको 40% सब्सिडी मिलेगी। इसके बाद आपकी लागत घटकर 75,000 रुपये हो जाएगी और आपको सरकार की ओर से 48,000 रुपये की सब्सिडी मिलेगी rooftop solar scheme up in hindi

    ऑनलाइन आवेदन के

    लिए यहां क्लिक करें

 

सोलर रूफटॉप योजना सोलर पैनल की लाइफ कम से कम 25 साल होती है, इसलिए एक बार में इतना निवेश करके आप लंबे समय तक महंगी बिजली से छुटकारा पा सकते हैं और एक तरह से मुफ्त बिजली मिलेगी।

सब्सिडी के लिए आवेदन कैसे करें?सोलर रूफटॉप योजना

सोलर रूफटॉप योजना यदि आप इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको वेबसाइट Solarrooftop.gov.in पर जाना होगा और इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपने राज्य के लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर आपको ऑनलाइन आवेदन करने का विकल्प चुनना होगा। अपनी सभी आवश्यक जानकारी को आधा-आधा भरना होगा। दस्तावेज़ अपलोड करना होगा और अंतिम विकल्प का पालन करना होगा और आप आसानी से सोलर रूफटॉप योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

   ऑनलाइन आवेदन के

    लिए यहां क्लिक करें

Verified by MonsterInsights